National news- IAF killed more than 200 terrorist in PoK: भारत ने किया पाकिस्तान पर हवाई प्रहार! - Path Me Harshringar : by Abhijit Thakur

Breaking

Tuesday 26 February 2019

National news- IAF killed more than 200 terrorist in PoK: भारत ने किया पाकिस्तान पर हवाई प्रहार!


पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्‍मद के कैपों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई हवाई कार्रवाई को IAF की पश्चिमी कमांड ने अंजाम दिया. सूत्रों के अनुसार, इस ऑपरेशन को लेकर पाकिस्‍तान की वायुसेना को काफी बाद में समझ आया कि भारतीय जंगी जहाज जगुआर बमबारी कर रहे हैं. इसके बाद पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमान एफ-16 ने शुरुआत में उड़ान तो भरी, लेकिन भारतीय वायुसेना के विमानों के बड़े आकार को जानने के बाद वह वापस लौट आए, क्‍योंकि उन्‍हें पूरा आभास था कि भारतीय वायुसेना उनके विमान को भी नीचे गिरा देगी.

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में बालाकोट में जैश के कमांडरों समेत कई आतंकी मारे गए- विदेश सचिव

भारतीय वायुसेना द्वारा मंगलवार तड़के पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में हवाई कार्रवाई कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रमुख ठिकानों को तबाह किए जाने के दौरान इस पूरे ऑपरेशन की रिकॉर्डिंग की गई. इस ऑपरेशन के दौरान लड़ाकू विमान जगुआर ने इस पूरे ऑपरेशन को रिकॉर्ड किया. सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने लेजर गाइडेड बमों के जरिये हवाई कार्रवाई की, जिसमें 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले में जैश-ए-मोहम्‍मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी मारे गए हैं.

अभिजीत ठाकुर



Affiliate link:
Compare and Buy solar panels (mono & poly crystalline technology) in 12v/24v for home, office, shop and commercial spaces at the lowest price at Loom Solar.



No comments:

Post a Comment